10th के छात्रों के लिये सरकार का बड़ा फैसला

0
149
Maharashtra SSC Board Question papers pdf
Maharashtra SSC Board Question papers pdf

Sarkari Result 10th के छात्रों के लिये सरकार का बड़ा फैसला

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (SSC) ने दसवीं कक्षा के परिणामों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है।  मार्च 2020 में SSC बोर्ड द्वारा आयोजित दसवीं कक्षा की परीक्षा में भूगोल का पेपर कोरोना के बढ़ते प्रचलन के कारण रद्द कर दिया गया था।  अब बोर्ड ने घोषणा की है कि इस विषय के अंक कैसे दिए जाएंगे।
 बोर्ड ने इस संबंध में एक परिपत्र भी जारी किया है।  तदनुसार, सामाजिक विज्ञान पेपर -2 का विषय औसतन होगा।  दूसरे शब्दों में, छात्रों द्वारा दिए गए अन्य विषयों की लिखित परीक्षा में, उनके द्वारा प्राप्त अंकों को ध्यान में रखा जाएगा और अंकों को अंकों में परिवर्तित करके तदनुसार दिया जाएगा।
 भूगोल परीक्षा 23 मार्च 2020 को सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक निर्धारित की गई थी;  हालांकि, यह कोरोनोवायरस संक्रमण को बढ़ाने की पृष्ठभूमि के खिलाफ रद्द कर दिया गया था।  बाद में दिव्यांग छात्रों के काम के लिए परीक्षाएं भी रद्द कर दी गईं।
 बोर्ड ने यह जानकारी जारी की है कि दोनों विषयों को कैसे सम्मानित किया जाएगा।  इसके अतिरिक्त, विकलांग छात्रों की कार्य शिक्षा का विषय कार्य शिक्षा विषय की परीक्षा के लिए निर्धारित अंकों में परिवर्तित हो जाएगा, जिसे छात्रों द्वारा लिखित, मौखिक / व्यावहारिक / आंतरिक मूल्यांकन / अन्य विषयों की समान परीक्षा में प्राप्त औसत अंकों को देखते हुए रद्द कर दिया गया है।
All Government jobs. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here